सारण, छपरा 15 जुलाई : जिलाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा द्वारा आज जिला खेल पदाधिकारी एवं तकनीकी विभाग के कार्यपालक अभियंताओं के साथ “मुख्यमंत्री खेल विकास योजना“ अंतर्गत जिले में स्वीकृत स्टेडियम निर्माण से संबंधित समीक्षात्मक बैठक अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिए गए। जिलाधिकारी के द्वारा सभी कार्यकारी एजेंसियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि स्टेडियम निर्माण के गुणवता में किसी प्रकार की कोई कमी नही होनी चाहिए। जिलाधिकारी महोदय के द्वारा कहा गया कि स्टेडियम के निर्माण की गुणवता की जाँच गठित कमिटी द्वारा किये जाने के उपरांत ही स्टेडियम का हस्तांतरण विद्यालय प्रधान को किया जाएगा।

बैठक में जिलाधिकारी महोदय के द्वारा मुख्यमंत्री खेल विकास योजना की जानकारी देते हुए बताया गया कि इस योजना में जिलों के अधीन प्रखंड स्तर पर स्टेडियम निर्माण का निर्माण कराया जाना है। ताकि अन्य प्रदेशों की तरह हमारे राज्य, जिलें के बच्चें भी खेल की प्रतियोगिताओं में अपना बेहतर स्थान सुनिश्चित कर सके। इस योजना के अंतर्गत वर्ष 2008-09 से अब तक जिले में आठ प्रखंड स्तरीय स्टेडियम के निर्माण की स्वीकृति प्राप्त है।

बैठक में जिला खेल पदाधिकारी के द्वारा जिलाधिकारी महोदय को स्टेडियम निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि अब तक इस योजना अंतर्गत दो स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। शेष बचे स्टेडियम में कार्य एजेंसी के द्वारा कार्य किया जा रहा है एवं कुछ जगहों पर प्रस्तावित जमीन पर अलग-अलग तरह के विवाद के कारण कार्य प्रगति पर नहीं है। इस पर जिलाधिकारी के द्वारा कार्य में लगें एजेंसी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के द्वारा प्रस्तावित जमीन पर विवाद के कारणो की जानकारी प्राप्त ही गयी तथा संबंधित अंचलाधिकारियों को यथाशीघ्र स्थल निरीक्षण कर विवाद का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। जिला खेल पदाधिकारी को इस योजना में हुई प्रगति पर प्रत्येक माह बैठक रखने का निर्देश दिया गया ताकि स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराया जा सके। पुराने इंडोर स्टेडियम की मरम्मति की चर्चा की गयी तथा प्रस्तावित नये इंडोर स्टेडियम निर्माण के संबंध में विस्तृत समीक्षा कर इस संबंध में आवष्यक निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। राजेन्द्र स्टेडियम में सिन्थेटिक ट्रैक बनवाने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

बैठक में जिलाधिकारी के साथ प्रभारी पदाधिकारी जिला विकास शाखा, जिला खेल पदाधिकारी सारण, भवन निर्माण विभाग, सारण एवं जिला के तकनीकी कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।

Previous articleबर्थडे पार्टी में केक और मिठाई खाने से 60 से 70 लोग बीमार,पानापुर थानाक्षेत्र के सलेमपुर गांव की है घटना
Next articleसर्पदंश हो तो झाड़फूंक के चक्कर में न पड़ें, पहुंचे सरकारी अस्पताल मौजूद है सर्प दंश का सफल इलाज: डॉ संतोष कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here