दिल्ली शराब घोटाला भाजपा का राजनैतिक षड़यंत्र : मुख्यमंत्री केजरीवाल

Delhi NCR

नई दिल्ली, 08 मई ‘AAP’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को शराब घोटाले को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि शराब घोटाला भाजपा का मात्र एक राजनैतिक षड़यंत्र है। यह केवल केजरीवाल और ‘AAP’ को बदनाम करने की साजिश है।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने तथाकथित दिल्ली शराब घोटाले में आरोप लगाया कि साउथ लॉबी ने आम आदमी पार्टी के लोगों को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी। सीबीआई-ईडी ने भी कोर्ट में यह माना है कि 100 में से 70 करोड़ रुपए का उनके पास कोई सबूत नहीं है। सीबीआई-ईडी ने आरोप लगाया है कि कोई राजेश जोशी नामक व्यक्ति साउथ लॉबी से 30 करोड़ रुपए लाया और उसने ये 30 करोड़ रुपए दिल्ली में ‘आप’ के नेतृत्व को दिए। इनके पास सिर्फ इतना ही सबूत है कि किसी ने गवाही दी है कि राजेश जोशी ने 30 करोड़ रुपए ‘आप’ को दिए।

केजरीवाल ने कहा कि 6 मई को आए राउस एवेन्यू कोर्ट के आदेश में लिखा है कि राजेश जोशी के खिलाफ एक भी सबूत नहीं है कि वो साउथ लॉबी से एक भी पैसा लेकर दिल्ली आया। 30 करोड़ रुपए तो बड़ी दूर की बात है। न्होंने कहा कि दूसरा आरोप लगाया कि रिश्वत में ली गई 100 करोड़ रुपए गोवा चुनाव में खर्च किए गए। गोवा में आम आदमी पार्टी ने जितने लोगों से काम कराया, उन सभी वेंडर्स के यहां सीबीआई-ईडी ने पिछले छह महीने में रेड मार ली और सबको गिरफ्तार कर लिया। गोवा चुनाव की सारी जांच करने के बाद ईडी इस नतीजे पर पहुंची है कि मात्र 19 लाख रुपए आम आदमी पार्टी ने कैश में खर्च किए। यह तो हमारे लिए बहुत बड़ा ईमानदारी का सर्टिफिकेट है। सीबीआई-ईडी का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने पूरे गोवा के चुनाव में केवल 19 लाख रुपए कैश में खर्च किए और बाकी चेक में किए। 100 करोड़ तो बहुत दूर की बात है। पूरे देश में ऐसी कौन सी पार्टी है, जो केवल 19 लाख रुपए किसी राज्य के चुनाव में खर्च करती है। सीबीआई-ईडी ने तो आम आदमी पार्टी को ईमानदारी का सबसे बड़ा सर्टिफिकेट दे दिया है।

उन्होंने कहा कि आगे भाजपा वाले रोज हमारे ऊपर कीचड़ उछाल रहे हैं और मुझे गिरफ्तार कराने की धमकी क्यों दे रहे हैं, गिरफ्तार करा लें। भाजपा कह रही है कि अगला नंबर केजरीवाल का है। इससे साफ हो जाता है कि ईडी-सीबीआई को भाजपा के लोग ही चला रहे हैं। वरना भाजपा कैसे कह सकती है कि अगला नंबर केजरीवाल का है। सीबीआई ने भाजपा को बताया है या भाजपा ने सीबीआई को बताया है। यह साफ जाहिर है कि भाजपा सीबीआई को बता रही है कि अगला नंबर अरविंद केजरीवाल का है, पकड़ लो। फिर सीबीआई फंसाने के लिए सबूत इकट्ठे करने लगती है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *