सारण पुलिस ने स्वर्ण व्यवसाई लूटकांड का किया उद्भेदन, आठ अपराधी गिरफ्तार लूटे गये आभूषण हथियार बरामद

छपरा बिहार

छपरा : सारण जिले के दरियापुर थाना अंतर्गत मटीहान चौक के पास छपरा के मोहन नगर के स्वर्ण व्यवसाई जितेंद्र कुमार से दानापुर रेलवे स्टेशन से छपरा आने के क्रम में ऑटो सवार चार अपराधियों द्वारा रास्ते में घेरकर ओवरटेक कर लूटी गई 37 किलोग्राम चांदी के आभूषण समेत लूट में प्रयुक्त हथियार व अन्य सामानों के साथ पुलिस ने घटना में संलिप्त आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि दरियापुर थाना कांड संख्या-557/22 का त्वरित अनुसंधान हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन कर किया गया था।

एसआईटी द्वारा लूट कांड में त्वरित अनुसंधान करते हुए मानवीय सूचना और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर वादी को दानापुर से छपरा ला रहे ऑटो चालक अमरनाथ महतो से संघन पूछताछ किया गया। पूछताछ के क्रम में ऑटो चालक द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई एवं घटना में संलिप्त अन्य सात अपराधियों का नाम बताया गया। जिसके बाद सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में नगर थाना क्षेत्र के दहियावां निवासी अजीत कुमार, उज्जवल कुमार, नारायण कुमार, अभय कुमार, इंदु देवी, पुरानी गुवाहाटी निवासी पीयूष कुमार, अंशु कुमार, एवं रतनपुरा निवासी ऑटो चालक अमरनाथ महतो, को गिरफ्तार किया गया है।

इन लोगों के पास से लूटे गए चांदी के आभूषण 37 किलोग्राम एवं घटना में प्रयुक्त एक चाकू, 7 मोबाइल, एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल, और एक ऑटो को बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मियों द्वारा इस लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई है तथा उनकी निशानदेही पर लूटे गए आभूषण की शत-प्रतिशत बरामदगी भी कर ली गई है। जल्दी सभी अपराधकर्मियों के विरूद्ध अनुसंधान पूर्ण करते हुए अंतिम प्रपत्र समर्पित कर त्वरित कार्रवाई कर अपराधकर्मियों को सजा दिलाई जाएगी।

बता दें कि दरियापुर में स्वर्ण व्यवसाई से हुए लूट कांड का महज 12 घंटे के अंदर पुलिस ने सफल उद्भेदन कर इस लूट कांड में संलिप्त सभी अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है, एवं लूटे गए सभी चांदी के आभूषण की शत-प्रतिशत बरामदी भी कर ली है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *