जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सारण के नेतृत्व में, पूरी रात चला अवैध बालू व्यापार के विरुद्ध छापेमारी अभियान

छपरा बिहार

सारण, छपरा 22 अक्टूबर: जिला दंडाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार के नेतृत्व में दंडाधिकारी गणों एवं पुलिस पदाधिकारी गण व पुलिस बल के विभिन्न टीमों के द्वारा पूरे जिले में रात भर अवैध बालू कारोबारियों के विरुद्ध जोरदार एवं प्रभावी कार्रवाई की गई।इस दौरान अवैध बालू से लदे हुए कई ट्रक एवं ट्रैक्टर को जप्त करने के साथ एफ.आई.आर. दर्ज करते हुए गिरफ्तारियां भी की गई।

जिला दंडाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि बालू के अवैध खनन एवम् परिवहन पर पूर्णतया अंकुश लगाने हेतु चलाए गए विशेष अभियान के तहत पूरे जिले में अनेकों टीम गठित देर रात्रि से आज सुबह तक बालू के अवैध व्यापार में लगे 89 ट्रक तथा 51 ट्रैक्टर कुल 140 वाहनों को जब्त किया गया तथा अवैध व्यापार में संलिप्त 26 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही कुल 109 ओवरलोडेड वाहनों से लगभग 1 करोड़ से अधिक की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

जिले में बालू के अवैध खनन, परिवहन एवं ओवरलोडिंग पर प्रभावी रोक लगाने हेतु लगातार कार्रवाई की जा रही है। भविष्य में इससे भी बड़ा अभियान चलाकर कार्रवाई करने का संकेत दिया गया। हर-हाल में अवैध बालू के कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *