Vacancy out in Gramin Dak Sevak, Indian Postal Department issued notification

दिल्‍ली : देशभर के विभिन्न डाकघरों में भारतीय डाक विभाग की ओर से ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इंडिया पोस्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार देश भर में कुल 38926 डाक सेवकों की भर्तियां की जाएंगी.

ऐसे में जो उम्मीदवार दसवीं पास की योग्यता रखते हैं वो इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट www.indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है.

भारतीय डाक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू हो गई हैं. इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 5 जून तक का समय दिया गया है.

www.indiapostgdsonline.gov.in उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. GDS Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर India Post Gramin Dak Sevaks Recruitment 2022 पर जाएं. इसके बाद Online Gramin Dak Sevak Engagement पर क्लिक करें. अब Validate your details के ऑप्शन पर जाएं.

यहां मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर लें.

Previous articleबीसीसीआई ने बताया कि अब आईपीएल-2022 का प्‍लेऑफ नरेंद्र मोदी स्‍‍टेडियम में होगा
Next articleअनमोल एप से रिप्रोडक्टिव एंड चाइल्ड हेल्थ पोर्टल पर प्रविष्टियां अपलोड व अपडेट करेंगी एएनएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here