The problem of fire started due to high voltage wire in the middle of the markets, fear among the shopkeepers

बिहार (सारण) : सतजोड़ा बाजारों में बिजली के ताराें का मकडज़ाल सा फैला हुआ. इस समस्‍या से सतजोड़ा बाजार से होते हुए पठान टोली और महावीर चौक रोड भी जूझ रहें हैं। सतजोड़ा बाजार एरिया में हाई वोल्‍टेज तार के नीचे लगभग दो सौ के आस-पास दुकानदारोंं के दुकान है।

ऐसे में यहाँँ के दुकानदारोंं में हमेश डर का माहौल बना ही रहता है। सतजोड़ा बाजार से पृथ्‍वीपुर गांव में जाने वाली मुख्‍य सड़क पर बिजली के हाई वोल्‍टेज तार से निकली चिंगारी के कारण सड़क के किनारे में स्थित उपेंन्‍द्र भगत के दुकान में स्थित अशोक के पेड़ में आग लग गई।

आग की लपट को देखते ही देखते तेज पछुआ हवा के कारण पूरे बाजार में अफरा- तफरी की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई। समय रहते हुए इसकी सूचना स्‍थानीय थाने को दिया गया। थाने में सूचना मिलते ही थाने की अग्निशामक गाड़ी मौके पर पहुँची और काफी मस्‍कत के बाद आग पर काबू पाने में सफल हुई।

आए दिन तारों से चिंगारी निकलने रहते हैं

जिससें सतजोड़ा बाजार पर एक बड़ी घटना होने से बचाया जा सका। क्‍योंकि आए दिन तारों से चिंगारी निकलने रहते हैं, उसके बाद फोन करने के बाद भी कई-कई दिन कोई उन्‍हें देखने तक नहीं आतें है।

आपको बता दें कि इस पेड़ एवं दुकान में लगतार ऐसे घटनाएं होते रहता हैं न ही किसी बिजली विभाग के अधिकारी को ध्‍यान हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्‍य अधिकारियों का भी आवागमन होता हैं, लेकिन अभी तक इस ओर किसी का ध्‍यान नहीं गया हैं।

जब कोई बड़ा हादसा हो जाएग, तब अधिकारियों की नींद टूटेगी तब तक बहुत देर हो गई होगी।

Previous articleमलेरिया से निज़ात पाने के लिए उपचार के साथ स्वच्छता एवं सामाजिक जागरूकता जरुरी
Next articleविश्व मलेरिया दिवस पर जिला एवं प्रखंड स्तर पर चलाया गया जन-जागरूकता अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here