नई दिल्ली: भारतीय अरबपति और उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में जबरजस्त वृद्धि हुई है। अडानी समूह के शेयरों में तेजी से आने से गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बना गए हैं। फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के अनुसार 16 सितंबर, 2022 तक अडानी की कुल संपत्ति $155.7 बिलियन थी।

अडानी ने अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पीछे पीछे छोड़ते हुए सबसे अमीर व्यक्तियों की श्रेणी में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। अदानी समूह के शेयरों अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी पोर्ट और अदानी ट्रांसमिशन ने शुक्रवार के शुरुआती सौदों में बीएसई पर अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए, जिससे समूह के अध्यक्ष के वास्तविक समय के निवल मूल्य में वृद्धि हुई।अडानी ने अब तक 2022 (YTD) में अपने भाग्य में 70 बिलियन डॉलर से अधिक की वृद्धि की है, दुनिया के 10 सबसे धनी लोगों में से केवल एक ने इस वर्ष अपनी कुल संपत्ति में वृद्धि देखी है। उन्होंने पहली बार फरवरी में मुकेश अंबानी को सबसे अमीर एशियाई के रूप में पछाड़ दिया, अप्रैल में एक अरबपति बने और पिछले महीने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया।

60 वर्षीय गौतम अडानी, भारत के सबसे बड़े बंदरगाह परिचालक, समूह अदानी समूह के संस्थापक हैं। अहमदाबाद, भारत स्थित बुनियादी ढांचा समूह भी भारत का सबसे बड़ा थर्मल कोयला उत्पादक और सबसे बड़ा कोयला व्यापारी है। उनके 13 अरब डॉलर (राजस्व) अदानी समूह के हितों में बुनियादी ढांचे, वस्तुओं, बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन और रियल एस्टेट शामिल हैं।

Previous articleदीपावली पर्व पर आयोजित दीपावली मेला की तैयारी को लेकर बैठक, स्वदेशी मेला 11से 17अक्टूबर तक आयोजित
Next articleअवर प्रादेशिक नियोजनालय छपरा द्वारा एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here