छपरा, 5मई: एआईएसएफ सारण जिला परिषद ने समाजवाद के प्रवर्तक, समाज सुधारक महान दार्शनिक कार्ल मार्क्स की 204 वी जयंती साढा खेमाजी टोला स्थित आयूस भवन में मनाई। सर्वप्रथम कार्ल मार्क्स के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए एआईएसएफ जिला सचिव अमित नयन ने कहा कि वर्तमान परिवेश में कार्ल मार्क्स के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है सभी देश की प्रगति को च चार चांद लग पाएगा। उन्होंने वर्तमान परिवेश की वस्तु स्थिति से परिचय कराते हुए कहा कि देश में आज सांप्रदायिक उन्माद अपने चरम सीमा पर है। देश के वास्तविक मुद्दे महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा ,रोजगार आज गौण हो गया है। वर्तमान सरकार इन मुद्दों से देश को भटकाने के लिए हिंदू मुसलमान करके युवाओं को भड़काने का काम कर रही है। हम सभी युवाओं को सचेत होकर शिक्षा रोजगार महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए लगातार संघर्ष करने की जरूरत है। तभी कार्ल मार्क्स के सपने की दुनिया वास्तविकता में धरातल पर नजर आएगी। जिला अध्यक्ष रूपेशकेश कुमार यादव ने कहा कि आज भाई भाई को लड़ाने का काम देश में किया जा रहा है। जो देश के लिए कहीं से सही नहीं है।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से आदित्य राज, तेजा पांडे, राजा रोमियो, अमित मिश्रा, रविकेश कुमार, अमन प्रताप यादव, विकास कुमार, सतकृत , दानिश अली आदि मौजूद थे।

Previous articleCoal Crisis: मई में पावर कट से बचने के लिए रेलवे ने मालगाड़ियों की संख्या बढ़ाई?
Next articleबिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराया जाएगा – जिलाधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here