रिमांड होम में सिपाही की चाकू घोंपकर हत्या, ड्यूटी के दौरान पीछे से वार

छपरा बिहार

छपरा: रिमांड होम में ऑन ड्यूटी एक सिपाही की चाकू घोंपकर हत्या से सनसनी फैल गई। घटना को रिमांड होम में बंद बाल बंदियों ने ही अंजाम दिया है। पुलिस रिमांड होम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

छपरा रिमांड होम में तैनात एक सिपाही की ऑन ड्यूटी चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई, जिससे पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। घटना शुक्रवार की रात की है। रिमांड होम में बंद बाल बंदियों ने घटना को अंजाम दिया दिया है।

मृत सिपाही की पहचान कोपा थाना क्षेत्र के मजलिशपुर गांव निवासी 45 वर्षीय चंद्र भूषण सिंह के तौर पर हुई है। घटना के बाद सिपाही के परिजनों को जानकारी दी गई, जिसके बाद चीख- पुकार मच गई। हालांकि, पुलिस की तरफ से मामले को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छपरा रिमांड होम में शुक्रवार की रात में किसी बात को लेकर बाल बंदियों और ड्यूटी पर मौजूद सिपाही चंद्र भूषण सिंह के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बाल बंदियों ने किसी नुकीली चीज से सिपाही पर पीछे से प्रहार कर दिया। हमले से चंद्र भूषण सिंह जख्मी हो गए। आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। फिलहाल कोई भी घटना के बाबत कुछ भी बताने से परहेज कर रहा है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए सहकर्मियों ने बताया कि शनिवार की सुबह सभी लोग ड्यूटी पर तैनात थे। इसी क्रम में होम गार्ड के जवान चंद्रभूषण सिंह भी ड्यूटी पर तैनात थे। तभी पर्यवेक्षक गृह के अंदर कमरे से चिल्लाने की आवाज आई। साथ में ड्यूटी करने वाले सहकर्मी जब पास पहुचे तो चंद्रभूषण सिंह खून से लथपथ जमीन पर गिरे पड़े थे, जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा ले जाया गया। जहां जांच उपरांत ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के छत्रधारी बाजार स्थित मंडल कारा के दक्षिणी हिस्से में बाल सुधार गृह पर्यवेक्षक गृह है, जहां बाल कैदियों द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही है। बाल सुधार गृह में नाबालिग कैदी को रखा जाता है । सारण जिला सहित आसपास के 3 जिले के अपराध के दोषी नाबालिगों को छपरा स्थित पर्यवेक्षक गृह में रखा जाता है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *