छपरा: घर से बुलाकर युवक की चाकू घोंप कर दी हत्या, प्रेम प्रसंग बना वजह

छपरा बिहार

छपरा : सारण जिले के माँझी थाना क्षेत्र के गुर्दाहाँ कला गांव में मंगलवार की शाम दो युवकों द्वारा एक युवक को उसके घर से बुलाकर घर से दो सौ मीटर दूर पश्चिम पीच सड़क पर चाकू घोंप कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। चीखते चिल्लाते जान बचाकर भाग रहा युवक बीच सड़क पर गिरकर छटपटाने लगा। बाद में शोर सुनकर पहुंचे परिजनों ने युवक को उठाकर माँझी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे गम्भीर हालत में छपरा रेफर कर दिया। देर रात को छपरा सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक गुर्दाहाँ कला निवासी बीरेन्द्र महतो का पुत्र राहुल कुमार 20 वर्ष बताया जाता है।

घटना की सूचना पाकर छपरा पहुंची माँझी थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर उसे परिजनों को सौंप दिया। बुधवार को परिजनों ने बड़ी संख्या में शामिल ग्रामीणों की मौजूदगी में माँझी श्मसान घाट पर मृतक का दाह संस्कार कर दिया। मृतक की माता सनझरिया देवी ने रो रो कर बताया कि मंगलवार की शाम करीब छह बजे गांव के ही मृतक के हमउम्र दो लड़के उसे बुलाकर ले गए। कुछ ही देर बाद राहुल के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन दौड़े परिजनों ने देखा कि वह बीच सड़क पर खून से लथपथ होकर छटपटा रहा है तब परिजनों ने उसे उठाकर तत्काल अस्पताल पहुँचाया। परिजनों ने बताया कि उसकी जांघ में चाकू के गहरे जख्म के निशान थे। तथा खून लगातार बह रहा था।

घटना के बाद सड़क पर लगभग 50 फुट की दूरी तक फैले खून के धब्बे अपराधकर्मियों के खौफनाक इरादों को बयाँ कर रहे हैं। चाकू लगने के कुछ देर बाद जख्मी राहुल बेहोश हो गया।परिजनों ने दो युवकों पर एक साजिश के तहत राहुल की हत्या का आरोप लगाया है। घटना के सम्बंध में पूछे जाने पर गांव के कुछ लोगों ने दबी जुबान बताया कि मृतक का एक आरोपी युवक की बहन के साथ पिछले छह माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की भनक लगने के बाद से वह राहुल की हत्या की योजना बना रहा था।मृतक की माँ ने रोने के क्रम में बताया कि पहले भी उन दोनों ने राहुल को मार डालने की धमकी दी थी।बताते हैं कि दोनों आरोपियों ने रविवार पहली जनवरी को ही राहुल को उसके बोरिंग पर पिकनिक मनाने के दौरान मार डालने की साजिश रची थी हालाँकि उस दिन राहुल किसी कारण बच निकला।

घटना के बाद मृतक का मोबाइल लेकर दोनों आरोपी व घर के अन्य लोग फरार बताये जाते हैं। हालांकि भागने के क्रम में दो लोगों की बनियापुर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने की परिजनों ने सूचना दी है। तीन भाई व दो बहनों में सबसे बड़ा मृतक राहुल पहले सिवान में ट्रक पर खलासी का काम करता था। हालाँकि छठ में घर आने के बाद से वह यहीं पर रहकर खेतीबारी अथवा मजदूरी कर रहा था। मृतक के पिता बीरेन्द्र महतो नागपुर स्थित एक लोहा फैक्ट्री में काम करते हैं। मृतक की छोटी बहन फिरोज कुमारी की इसी वर्ष मई माह में शादी होने वाली थी। घटना के बाद से दुबारा हमले की आशंका से परिजन डरे व सहमे हुए हैं

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *