होली के दौरान जाति विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक गाना बजाने पर मचा बवाल, पुलिस ने इलाके में लगाया कैंप

छपरा बिहार

बिहार : सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डटरा पुरसौली गांव में होली के दिन सुबह धुर खेल और कपड़ा फार होली खेलने के दौरान डीजे पर गाना बजाने को लेकर मारपीट हो गई। मारपीट की इस घटना में दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हो गए। मारपीट की इस घटना में घायल लोगों का इलाज इसुआपुर पीएचसी में चल रहा है। घटना के बाद एक वर्ग विशेष के लोग काफी उग्र हो गए।

एसडीपीओ मढ़ौरा इन्द्रजीत बैठा मौके पर दलबल के साथ पहुचे। किसी बड़ी घटना के घटित होने की आशंका के मद्देनजर मढौरा एसडीपीओ इन्द्रजीत बैठा और इसुआपुर के अंचलाधिकारी पुष्कल कुमार, मढ़ौरा, मशरक, इसुआपुर सहित कई अन्य थानों की पुलिस के साथ गांव में कैंप किए हुए हैं। इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने पुलिस की दो गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने में लगे हुए हैं। इस घटना का कारण डीजे पर एक जाति विशेष वर्ग के लिए भड़काऊ गीत बजाया जाना बताया जा रहा था। उसी गीत का विरोध गांव के दूसरे जाति के लोगों ने किया है, जिसके बाद गांव में बवाल हो गया है।

गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सारण एसपी डॉ. गौरव मंगला भी इसुआपुर पहुंच गए हैं। आक्रोशित लोग पुलिस प्रशासन पर भी निष्क्रियता बरते जाने को लेकर अपनी भड़ास निकाले हुए दिखाई दिए। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अशांति फैलाने वाले एक वर्ग विशेष लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे सघन पूछताछ की जा रही है पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सारण एसपी स्वयं गांव में कैंप किए हुए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *