सोनपुर गंगा स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए रहेंगे 300 स्काउट और गाइड

छपरा बिहार सोनपुर

छपरा: कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान और सोनपुर मेला के दौरान श्रद्धालुओं की सेवा और भीड़ को नियंत्रण करने हेतु 300 स्काउट गाइड कैडेट्स को लगाया जाएगा। यह स्काउट गाइड कालीघाट तथा बाबा हरिहर नाथ मंदिर में स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं को सुचारू रूप से जलाभिषेक कराने के साथ-साथ भीड़ नियंत्रण का कार्य करेंगे। जिला पदाधिकारी सारण राजेश मीणा के निर्देशानुसार स्काउट गाइड कालीघाट और हरिहर नाथ मंदिर पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में तत्पर रहेंगे।

शुक्रवार को बिशेश्वर सेमिनरी उच्च विद्यालय में सोनपुर मेला सेवा शिविर हेतु स्काउट गाइड का चयन किया गया।गंगा स्नान समीक्षात्मक बैठक में जिला मुख्य आयुक्त हरेंद्र प्रसाद सिंह ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की सेवा में लगाए जा रहे हैं स्काउट गाइड के साथ स्काउट गाइड लीडर प्रभारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश देते हुए कहा कि सभी घाटों एवं बाबा हरिहर नाथ मंदिर पर प्रशासन के साथ स्काउट गाइड तैनात रहकर श्रद्धालुओं की सेवा विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी बेहतर ढंग से करेंगे।

स्काउट मास्टर अमन राज ने बताया कि भारत स्काउट गाइड की ओर से सोनपुर के मध्य विद्यालय सोनपुर आदम में 6 नवंबर से 10 नवंबर तक कार्तिक पूर्णिमा सेवा शिविर आयोजित किया गया है। जिले के सभी स्काउट गाइड वहां रह कर अलग-अलग पाली में बटकर सेवा कार्य करेंगे।

इस मौके पर स्काउट मास्टर श्री सुरेश,गाइड कैप्टेन रीतिका सिंह,सीनियर स्काउट अंकित श्रीवास्तव, प्रणव,अमन सिंह,विकास दीपू,अनूप, चंदन, सुमित सहित सभी चयनित स्काउट गाइड के सदस्य उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *