सारण, छपरा 06 मई : जिलाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व समन्वय समिति की बैठक आयोजित कर नया पेट्रौल पम्प खोलने हेतु लंबित अनापत्ति प्रमाण पत्र की स्थिति की समीक्षा के साथ दाखिल खारिज वाद, अतिक्रमण वाद सहित राजस्व से संबंधित मामलों की समीक्षा की गयी।
जिलाधिकारी महोदय ने बैठक को संबोधित करते हुए निर्देश दिया कि नया पेट्रोल पम्प खोलने से संबंधित लंबित आवेदनों की समीक्षा कर अविलम्ब अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करते हुए प्रतिवेदन दें। वैसे आवेदन जिसमें जमीन से संबंधित मामलों में किसी तरह का विवाद हो या मामला लम्बित हो तो उसपर नोटिस जारी करने को कहा गया। जमीन के समपरिवर्त्तन का कार्य भी तेजी से करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारीगणों को दिया गया। सभी अंचलाधिकारी को इस कार्य को प्राथमिकता से करने का निर्देश दिया गया। अपर समाहर्त्ता महोदय के द्वारा अग्निकांड से प्रभावित होने वाले परिवारों को नियमानुसार कृषक अनुदान देने हेतु नियमानुसार राशि वितरित करने का निर्देश दिया गया। अग्निकांड में विभिन्न तरह की क्षति यथा मानव, पशु, गृह, खलिहान एवं फसल की क्षति के एवज में सरकार के द्वारा अलग-अलग राशि तय की गयी है।
बैठक में कार्यालय कक्ष में अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डी.सी.एल.आर. सदर एवं वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी मढ़ौरा एवं सोनपुर, सभी अंचलाधिकारी एवं राजस्व पदाधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleIAS पूजा सिंघल के घर समेत कई जगह ईडी का छापा
Next articleबिहार सरकारी सेवक शिकायत निवारण प्रणाली के तहत वादों का हुआ निष्पादन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here