उत्तर प्रदेश में आज कई जगहों पर जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन शुरू हो गया। जिसमें प्रयागराज में प्रदर्शन उग्र होने लगा तो पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी। इसी कड़ी में मुरादाबाद, सहारनपुर इलाके में मुस्लिम लोगों ने प्रदर्शन करते हुए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि यूपी में कानपुर मामले से सबक लेते हुए पुलिस जुमे की नमाज से पहले ही अलर्ट मोड में थी, अधिकांश जिलों में बड़ी संख्या में RAF सहित पुलिस बल तैनात है। पुलिस सतर्कता के बीच कुछ जिलों में जुमे की नमाज के बाद हंगामा हुआ है।

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद बाहर निकलते नमाजियों ने जमकर बवाल काटा। खुल्दाबाद थाना क्षेत्र अटाला में कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने हंगामा करने वालों को शांत करने का प्रयास किया तो वह भड़क गए और नारेबाजी करते हुए गलियों से पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके चलते पुलिस को हल्‍का बल प्रयोग करना पड़ा।
मामले की नाजुकता को समझते हुए एडीजी खुद मौके पर पहुंचे और स्थिति कंट्रोल करने में जुट गए। मौके पर आरएएफ के जवानों ने स्थिति को संभाला। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए आंसूगैस के गोले भी दागने पड़े, फिलहाल इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। हालांकि जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुबह से ही पुलिस और पीएसी अतिसंवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही थी, उसके बाद भी नमाज के बाद हंगामा कट गया।

सहारनपुर जिले में भी शुक्रवार का दिन मुस्लिम समुदाय के हंगामे की भेंट चढ़ गया। यहां जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने नारेबाजी करते हुए घंटाघर चौक पर जाम लगा दिया। पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग करते हुए जाम लगाने वाले नमाजियों को वहां से हटा दिया। इसी दौरान झोपहर 1 बजे जबरन दुकानों को बंद कराने के नाम पर लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी।

Previous articleहिंसा के बाद कर्फ्यू , वाहनों में आगजनी, तोड़फोड़, पथराव, एसएसपी जख्मी
Next articleजुमे की नमाज के बाद दिल्ली और देश के कई राज्यों में मस्जिदों के बाहर प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here