नीतीश कुमार ने अपनी यात्रा का रखा खास नाम, 4 जनवरी से 7 फऱवरी तक है प्रस्तावित यात्रा

छपरा बिहार राजनीति राज्य

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकलने जा रहे हैं. उनकी यात्रा का नामकरण हो गया है। इस संबंध में कैबिनेट सचिवालय ने पत्र जारी कर दिया है। 4 तारीख की शाम सीएम नीतीश कुमार पटना से वाल्मिकीनगर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे. मुख्यमंत्री की यह समाधान यात्रा 4 जनवरी से 7 फरवरी तक है।

समाधान यात्रा में करेंगे तीन काम

पांच जनवरी से मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर निकलेंगे। नीतीश कुमार के इस यात्रा में मुख्य रूप से तीन कार्यक्रम है। योजना से संबंधित क्षेत्र में जाएंगे. चिन्हित समूह के साथ बैठक करेंगे और फिर जिला स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा के संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, जिलों के प्रभारी सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, डीएम और एसपी को पत्र भेजा है.

पत्र में कहा गया है कि सीएम नीतीश कुमार 4 तारीख को वाल्मीकि नगर में रात्रि विश्राम करेंगे. 5 तारीख को पश्चिम चंपारण के बेतिया में रहेंगे और रात्रि विश्राम सीतामढ़ी करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 तारीख को शिवहर और सीतामढ़ी में भ्रमण करेंगे और शाम में वापस पटना लौट जाएंगे .7 तारीख को वैशाली रहेंगे और शाम में फिर वापसी का कार्यक्रम है. 8 तारीख को सिवान में तीनों कार्यक्रम में शामिल होंगे। 9 तारीख को सारण, 11 तारीख को मधुबनी में रहेंगे. 12 तारीख को दरभंगा में कार्यक्रम कर वापस पटना लौटना है. 12 जनवरी के बाद 17 जनवरी को नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर जायेंगे।

इस दिन सुपौल में कार्यकम करेंगे और सहरसा में रात्रि विश्राम करेंगे. 18 तारीख को सहरसा में कार्यक्रम होगा और अररिया में रात्रि विश्राम करेंगे। 19 तारीख को अररिया में भ्रमण कार्यक्रम और किशनगंज में रात्रि विश्राम. 20 तारीख को किशनगंज में कार्यक्रम करेंगे और पूर्णिया में रात्रि विश्राम करेगे। 21 तारीख को कटिहार का कार्यक्रम है और खगड़िया में रात्रि विश्राम करेंगे. 22 तारीख को खगड़िया में कार्यक्रम कर वापस पटना लौट आएंगे. 28 तारीख को बांका में कार्यक्रम होगा और मुंगेर में रात्रि विश्राम करेंगे. 29 तारीख को मुंगेर लखीसराय और शेखपुरा जिले का कार्यक्रम होगा और फिर वापस पटना लौट जाएंगे. समाधान यात्रा की समीक्षा बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री एवं उस जिले के निवासी मंत्री उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक तथा संबंधित विषयों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव बैठक में उपस्थित रहेंगे. संबंधित विभागों के मंत्री एवं अन्य अधिकारी इन समीक्षा बैठक में वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे. अन्य विभागों के अधिकारी भी वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक में जुड़ेंगे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *