मुंबई: पैगंबर मोहम्मद पर टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी कर घिरीं नूपुर शर्मा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ इस बयान के मामले में पुलिस में केस दर्ज कराया गया था। अब मुंबई पुलिस जल्दी ही उन्हें समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाएगी। मुंबई पुलिस के कमिश्नर संजय पांडे ने यह बात कही है। पांडे ने कहा कि ज्ञानवापी मसले पर टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस जल्दी ही निलंबित की गईं भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन जारी करेगी और उनका बयान दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी जरूरी कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

पैगंबर पर टिप्पणी से बिफरे अरब देश क्यों बढ़ा रहे चिंता; कितनी अहमियत

संजय पांडे ने कहा कि इस मामले में भी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। एफआईआर दर्ज करने के बाद की जो भी प्रक्रिया होती है, उसका पालन किया जाएगा। नूपुर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी और उसके बाद अगले ही दिन मुंबई पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था। यह केस रजा अकादमी के जॉइंट सेक्रेटरी इरफान शेख ने दर्ज कराया था। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि 29 मई की रात को नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। नूपुर शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके तहत उन पर धार्मिक वैमनस्य को उकसाने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा दो समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने के आरोपों में सेक्शन  153A के तहत केस दर्ज हुआ है।

पैगंबर पर टिप्पणी: भारत बोला- दुनिया ने देखा पाक में हिंदुओं और सिखों पर जुल्म

नूपुर शर्मा की टिप्पणी के चलते भाजपा को बैकफुट पर आना पड़ा है। एक तरफ कतर, सऊदी अरब, कुवैत, यूएई, बहरीन समेत कई इस्लामिक देशों ने इस पर भारतीय राजदूत को तलब किया था तो वहीं भारत में भी कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है।  यही नहीं बीते शुक्रवार को कानपुर में हुई हिंसा की वजह भी यही थी। यह हिंसा उस दौरान हुई थी, जब पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कानपुर में ही थे। गौरतलब है कि चौतरफा हमलों के बाद भाजपा ने रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। उनके अलावा इस मसले पर ट्वीट करने वाले एक अन्य नेता नवीन जिंदल को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है।

Previous articleछपरा विधायक के प्रयास से हल हो रही सेमरिया श्मशान घाट के आवागमन मार्ग की समस्या
Next articleओपीडी काउंटर पर हीं टीबी मरीजों को मिलेगी दवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here