सारण, छपरा 29 मई :जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा के द्वारा बताया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर दिनांक 31.05.2022 को माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर कई कार्यक्रम, योजनाओं के प्रतिभागियों को वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया जाएगा।
जिलाधिकारी महोेदय के द्वारा बताया गया कि इस अवसर पर सारण जिला स्तरीय कार्यक्रम, आयोजनों के प्रतिभागियों को भी माननीय प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण), किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, मातृत्व वन्दना योजना, स्वच्छ भारत मिशन (शहरी एवं ग्रामीण), जल-जीवन मिशन, स्व-निधि योजना, एक देश एक राशन कार्ड, गरीब कल्याण योजना, आयुष्मान भारत, आयुष्मान भारत स्वस्थ्य एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के प्रतिभागियों माननीय प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे।
जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि यह संवाद कार्यक्रम दो भागों में आयोजित होना है। जो पूर्वाह्न 10:15 बजे से पूर्वाह्न 10:50 तक आयोजित होगा। कार्यक्रम के प्रथम भाग में किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त लाभुकों के खाते में भेजी जाएगी। इससे संबंधित कार्यक्रम का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र मांझी में आयोजित किया जाएगा। जिला कृषि पदाधिकारी को इससे संबंधित लाभुकों को कृषि विज्ञान केन्द्र मांझी में उपस्थित रहकर प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम में भाग लेने हेतु निदेशित कर दिया गया है।
संवाद कार्यक्रम के दूसरे भाग में जिला स्तर पर यह कार्यक्रम मजहरुल हक एकता भवन में आयोजित किया जाएगा। जहाँ से प्रधान मंत्री महोदय के द्वारा अन्य योजनाओं के लाभुकों से संवाद स्थापित करेंगे। उप विकास आयुक्त सारण को निदेशित किया गया है कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंने हेतु वर्णित योजनाओं के दस-दस प्रतिभागियों को आमंत्रित करेंगे। साथ ही माननीय सांसद, सारण एवं महाराजगंज, सभी माननीय विधायकगण, विधान पार्षदगण, सभी माननीय प्रमुखगण, जिला के स्वतंत्रता सैनानियों के परिवार के सदस्यगण, जिला के सम्मानित नागरिकगण, सभी प्रशासनिक पदाधिकारी तथा सभी बैंकों के प्रतिनिधियों को इस कार्यक्रमें में आमंत्रित करने हेतु निदेश दिया गया है।
इसके अलावे सभी बैकर्स को निदेशित किया गया है कि वे प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के दस-दस लाभुकों को इस संवाद कार्यक्रम में भाग लेंने हेतु अपने स्तर से सूचित कर उन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने हेतु आमंत्रित करेंगे। मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सारण को निदेशित किया गया है कि इस कार्यक्रम के मद्देनजर एम्बुलेंस, आवश्यक मानव दवा एवं चिकित्सा दल की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे ताकि आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक मदद मिल सके।

Previous articleराष्ट्र गौरव अवार्ड से सम्मानित हुए नीरज
Next articleघर लौट रहे लोगो को अज्ञात वाहन ने कुचला, एक की मौत भाई सहित तीन घायल घायलो का चल रहा है इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here