सारण, छपरा 14 जुलाई : जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा के द्वारा बताया गया कि श्रम संसाधन विभाग, बिहार से प्राप्त सूचना के अनुसार अवर प्रादेशिक नियोजनालय, छपरा के तत्वाधान में दिनांक 15.07.2022 को युवा कौशल दिवस 2022 का आयोजन किया गया है।

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि इस आयोजन के तत्वाधान में निर्धारित 15 जुलाई 2022 को प्रातः 07.00 बजे से प्रातः 08.00 बजे तक सारण समाहरणालय परिसर से राजेन्द्र स्टेडियम, छपरा तक प्रभात फेरी निकाली जाएगी। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भाग लेंगे। इसके सफल आयोजन हेतु पुलिस अधीक्षक, सारण निर्धारित मार्ग पर प्रभात फेरी के दौरान सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करेंगे। अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर थानाध्यक्ष, यातायात थाना को निदेश दिया गया है कि प्रभात फेरी के मार्ग पर बड़े भारी वाहनों का परिचालन नियंत्रित करना सुनिश्चित करेंगे। नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम को पूरे मार्ग और राजेन्द्र स्टेडियम, छपरा की सफाई एक दिन पूर्व करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

गर्मी के मौसम एवं बच्चों के स्वास्थ्य के मददेनजर असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सारण आवश्यक दवाओं और चिकित्सक, पास मेडिकल स्टॉफ और एम्बुलेन्स के साथ एक मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति पूरे कार्यक्रम के दौरान करने का निर्देश दिया गया है। इस आयोजन के प्रचार-प्रसार हेतु प्राचार्य, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, मढौरा को आदेश दिया गया है कि वे सभी समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। इस पूरे आयोजन के दौरान विधि व्यवस्था के सम्पूर्ण प्रभार में अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर और अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर रहेंगे जो आवश्यकतानुसार उपयुक्त स्थानों पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और बल की प्रतिनियुक्ति करना सुनिश्चित करेंगे।

Previous articleअवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्णतया रोक लगाने के परिप्रेक्ष्य में छापेमारी, अवैध व्यापार में लगे 10 ट्रक एक लोडर जप्त
Next articleराष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here