वाराणसी, 29 जून: मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक के नेतृत्व में आज दिनांक 29.06.2022 को वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर आज़ादी का अमृत महोत्सव के दौरान 05 जुलाई तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । इसी क्रम में आज़ादी का अमृत महोत्सव के स्मरणोत्सव के भाग के रूप में गाजीपुर सिटी एवं प्रयागराज रामबाग पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया जिसमें गाजीपुर सिटी में 28 एवं प्रयागराज रामबाग में 32 कर्मचारियों नें भाग लिया ।
इसी क्रम में वाराणसी मंडल के कप्तानगंज स्टेशन एवं गोरखपुर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा जल-सेवा अभियान चलाया गया जिसमें प्यासे यात्रियों को उनके कोच में पीने का पानी उपलब्ध कराया गया ।
इसी क्रम में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा कप्तानगंज के हालमार्क वर्ल्ड स्कूल एवं गोपालगंज के डी ए वी पब्लिक स्कूल के बच्चों को भारत के स्वतंत्रता आन्दोलन की विभिन्न घटनाओं से परिचित कराया और आजादी के महत्व को समझाया गया ।
इसके साथ ही थावे स्थित रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर स्वच्छता अभियान चलकर साफ-सफाई की गयी एवं रेलवे सुरक्षा बल ट्रेनिंग सेंटर गोरखपुर में वृहद वृक्षारोपण किया गया ।
ज्ञातव्य हो की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 01 जुलाई से 05 जुलाई,2022 तक आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाना प्रस्तावित है । इसी क्रम में 01 जुलाई,2022 को सुबह बनारस स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा किया जायेगा ।

Previous articleपूर्वोत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों के बीच चलाया गया जन जागरूकता अभियान
Next articleमंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने वाराणसी जं स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 05 पर किया औचक निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here