छपरा, 31 मई: जिला मुख्यालय अवस्थित एकता भवन में, राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित” गरीब कल्याण सम्मेलन” से संबंधित जिलास्तरीय कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुआ।ज्ञातव्य है कि उक्त कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ,शिमला से शामिल हुए और उन्होंने देश भर के चुनिंदा लाभार्थियों से सीधा संवाद किया।
उक्त जिलास्तरीय कार्यक्रम में, माननीय विधान परिषद सदस्य श्री सच्चिदानंद राय, जिला पदाधिकारी , सारण श्री राजेश मीणा, जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती जय मित्रा देवी,उप विकास आयुक्त सारण श्री अमित कुमार सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही 13 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी भी उपस्थित थे।
उपस्थित लाभार्थियों तथा उपस्थित जनसमूह को सभी 13 कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित फिल्में दिखाई गई। उन योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की गई।
कार्यक्रम में, जिलाधिकारी एवं माननीय जनप्रतिनिधि द्वारा लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया गया।
उक्त अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी, सारण श्री राजेश मीणा ने कहा कि सरकार एवं प्रशासन का सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य एवं जिम्मेवारी, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को, केंद्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का शत- प्रतिशत लाभ पहुंचाना है। उन्होंने सभी उपस्थित लाभार्थियों का आह्वान किया कि अपने आस-पड़ोस के अन्य लोगों को भी केंद्र तथा राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी प्रदान करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा सके।जिलाधिकारी महोदय ने वहां उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कल्याणकारी योजनाओं को व्यापक रूप से धरातल पर उतारने के लिए हर संभव प्रयास किये जाने हैं एवं इसमे किसी भी प्रकार की उदासीनता या शिथिलता ,किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी महोदय ने अपने संबोधन में , ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री ” उज्ज्वला योजना”द्वारा लाये गए अभूतपूर्व बदलाव , “धुएं से मुक्ति “का भी ज़िक्र किया।
कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त महोदय द्वारा किया गया।

Previous articleबाढ़ जैसे आपदा में कार्य के बकाया भुगतान हेतु जिलाधिकारी, सारण करेंगे जन सुनवाई
Next articleभगवती ग्रामदेवी स्थापना व अखंड अष्टयाम को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here