राजस्थान(जयपुर): राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले संभावित फेर बदल की अटकलों के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा स्थायी रूप से अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास है।

Rajasthan CM Ashok Gehlot का बयान, मेरा तो परमानेंट इस्तीफा Sonia Gandhi के पास है | वनइंडिया हिंदी
सीएम गहलोत ने कहा कि ‘मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया गांधी के पास है। जब कांग्रेस मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला करती है, तो किसी को संकेत नहीं मिलेगा। सीएम बदलने के फैसले पर कोई विचार-विमर्श नहीं किया जाएगा। कांग्रेस आलाकमान निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है और मैं सभी से अपील करूंगा कि अफवाहों पर ध्यान न दें क्योंकि इससे शासन प्रभावित होता है।’
अलवर पूर्व कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया, आरएएस, व दलाल को पांच लाख की घूस लेते पकड़ा
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीते 2-3 दिन से राजस्थान का मुख्यमंत्री को बदलने की बात चल रही थी। यह सही नहीं है। गहलोत का यह बयान कांग्रेस नेता सचिन पायलट के गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद आया है, जिससे राजस्थान कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की अटकलें तेज हो गई हैं। एक पखवाड़े में पार्टी नेतृत्व के साथ सचिन पायलट की यह दूसरी मुलाकात थी।
इधर, विधानसभा चुनाव 2023 में सीएम उम्मीदवार में संभावित बदलाव पर सचिन पायलट ने कहा था कि ठीक यही हम चर्चा कर रहे हैं। सब कुछ शामिल है। अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष करेंगे। जो लोग जमीन पर काम कर रहे हैं, उनकी उचित प्रतिक्रिया देना हमारी जिम्मेदारी है। पार्टी अगले कुछ हफ्तों और महीनों में क्या कर सकती है, इस बारे में जमीनी स्तर पर प्रतिक्रिया’
बता दें कि सचिन पायलट ने जुलाई 2020 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार के खिलाफ खुलेआम बगावत कर दी थी, जिससे राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार टूटने की कगार पर आ गई थी।
तब कांग्रेस आला कमान ने सचिन पायलट से डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ की कुर्सी छीन ​ली थी। पायलट ने अपना विद्रोह तब छोड़ दिया जब पार्टी नेतृत्व ने आश्वासन दिया कि ‘विद्रोही नेताओं’ की शिकायतों को प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति द्वारा सुना जाएगा।

Previous articleकोरोन संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए लगवायें कोविड के टीके
Next articleIND vs SA: दिल्ली में होगी क्रिकेट की वापसी, BCCI ने साउथ अफ्रीका T20 सीरीज के लिए किया अपना वेन्यू का एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here