वाराणसी, 29 जून: मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने आज 29 जून,2022 को गाड़ी संख्या 15160 सारनाथ एक्सप्रेस का वाराणसी जं स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 05 पर औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर(C&W) श्री सत्यप्रकाश श्रीवास्तव,कोचिंग डिपो अधिकारी बनारस श्री प्रदीप सिंह उपस्थित रहे ।
सारनाथ एक्सप्रेस के औचक निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने सर्वप्रथम स्लीपर कोच में वाटर रिफलिंग,शौचालय की साफ-सफाई,कोच सरफेस तथा शयनयान कोच की बर्थों की साफ-सफाई का निरीक्षण किया और सभी कुछ सुचारू पाया।

इस बावत मंडल रेल प्रबंधक ने यात्रियों से सीधा संवाद कर उनको ट्रेन में मिलने वाली सुविधाओं का संज्ञान लिया और यात्रियों से संतोषजनक उत्तर पाकर संतुष्ट हुए । इसके पश्चात मंडल रेल प्रबंधक ने क्रमशः वातानुकूलित तृतीय श्रेणी एवं द्वितीय श्रेणी के कोचों में पानी,शौचालय,कोच की साफ-सफाई एवं कोच में मिलने वाले लिनेन(तकिया,चादर,कम्बल एवं तौलिया ) का निरीक्षण कर उनकी पर्याप्त उपलब्धता की जानकारी ली । इसके साथ ही उन्होंने वातानुकूलित कोचों में यात्रा कर रहे यात्रियों से सीधा संवाद कर प्रद्त सुख-सुविधाओं में कठिनाईयों के बारे में पूछा किन्तु किसी भी यात्री ने कोई समस्या नहीं बताई ।
इसके उपरान्त मंडल रेल प्रबंधक ट्रेन से बाहर निकले और सारनाथ एक्सप्रेस संरक्षा के सबंध में वैक्यूम ब्रेक,व्हील बेस तथा यच टाइप क्लैम्प के अनुरक्षण की गुणवत्ता परखी तथा सम्बंधित को निर्देश दिया । इसके साथ ही उन्होंने सारनाथ एक्सप्रेस में समुचित यात्री सुख-सुविधाओं समेत गाड़ी के शौचालय एवं वाशबेसिन में जल की निर्बाध आपूर्ति तथा स्वच्छता सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में निर्देश दिया।

Previous articleवाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर आज़ादी का अमृत महोत्सव के दौरान 05 जुलाई तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
Next articleसोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर में ससुर ने विधवा बहू का किया कन्यादान, भैंसुर बने भाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here