छपरा : जिलाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता मे भूमि विवाद के निष्पादन हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षात्मक बैठक के साथ जिला खनन टाक्स फोर्स की बैठक कार्यालय कक्ष में वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से आहूत की गयी।
जिलाधिकारी महोदय ने बैठक को संबोधित करते हुए वीडियो काॅफ्रेसिंग केे माध्यम से उपस्थित जिले के सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारीगणों को निर्देशित करते हुए कहा गया कि भूमि विवाद का निपटारा पूरी संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता साथ करें। शनिवार को हर हाल में भूमि विवाद शिविर का आयोजन संयुक्त रुप से करें। शिविर की कृत कार्यवाही को चिन्हित साइट पर निश्चित रुप से अपलोड करें। जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि जमीन से संबंधित विवाद के निपटारा को सरकार के द्वारा अपने कार्यों की सूची में सर्वोच्चय प्राथमिकता दिया गया है। जमीन विवाद के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है। अंचलवार भूमि विवाद के मामलों की विस्तृत समीक्षा करते हुए उसके निष्पादन को प्राथमिकता देने का निदेष दिया गया।
जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में अवैध बालू खनन एवं परिवहन के विरुद्ध सघन छापामारी लगातार करते रहने का सख्त निर्देश जिलाधिकारी महोदय के द्वारा दिया गया। अंचलवार जप्त अवैध बालू वाले ट्रकों के पार्किग हेतु स्थलों को चिन्हित कर पहुँचपथ की मरम्मति करवाने का निर्देश भी दिया गया। जिलाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि अवैध बालू के कारोबार पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है। रात्रि में अवैध कारोबार पर रोक हेेतु इंफ्रारेड तकनीक के माध्यम से नजर रखी जा रही है। बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त कारोबारियों से किसी भी तरह के साॅठगाठ को काफी गम्भीरता से लेने की चेतावनी भी दी गयी। बालू के अवैध कारोबार को रोकने हेतु लगातार राज्य स्तरीय समीक्षा में जिले में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इसलिए इसमें शिथिलता बरतने एवं गड़बड़ी करने वाले पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों पर त्वरित कड़ी अनुशसनिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
बैठक में कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार, अपर समाहत्र्ता डाॅ गगन, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला खनन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डी.सी.एल.आर. जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, सदर, खनन निरीक्षक, एम.वी.आई. एवं वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मढ़ौरा एवं सोनपुर, डी.सी.एल.आर सोनपुर एवं मढ़ौरा, सभी अंचलाधिकारी एवं सभी थाना प्रभारीगण उपस्थित थे।

Previous articleसदर अस्पताल में एंथेसिया के डॉक्टर की शीघ्र नियुक्ति हेतु विधायक ने लिखा पत्र
Next articleपंजाब के पटियाला में सांप्रदायिक संघर्ष, दो गुटों में जुलूस निकालने को लेकर हुई विवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here