ट्रेनों में रात भर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बदले दिशानिर्देश, अब तेज आवाज या गाने सुनने की अनुमति नहीं

राष्ट्रीय

भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में रात भर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए दिशानिर्देश बदल दिए हैं। कोई तेज आवाज या गाने सुनने की अनुमति नहीं है। यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे रात के घंटों के दौरान यात्रा करते समय इन दिशानिर्देशों का पालन करें, अन्यथा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

यात्री सोते समय परेशान ना हो इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए नया नियम पेश किया गया है। ये बदलाव शिकायतों के बाद किए गए थे। भारतीय रेलवे को रात में लोगों का शोर मचाना और जोर से संगीत सुनने की शिकायत मिली थी। लोगों ने कहा है कि 10 बजे के बाद भी लोग लाइट खोले रखते हैं और सफर कर रहे ग्रुप एक साथ बैठकर जोर से बोलते हैं और गाने भी बजाते हैं।

 

क्या हैं नए निर्देश

 

नई दिशानिर्देश में कहा गया है कि लोगों को रात में रात भर की यात्रा के दौरान ट्रेन के अंदर कोई शोर नहीं करना चाहिए, जिसमें बात करना, हंसना, गाना और मोबाइल फोन या लैपटॉप पर संगीत सुनना भी शामिल है। प्रतिबंध पूरे भारत में सभी ट्रेनों पर लागू होता है। और अगर किसी को इन नियमों को तोड़ने का दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और वे नियमों को तोड़ने के लिए गंभीर परेशानी में पड़ सकते हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *