जिला में उद्योग के विकास हेतु विभिन्न तरह के क्लस्टर विकसित किये जायेंगे-जिलाधिकारी

छपरा

सारण, छपरा 29 जुलाई : जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिला कौशल विकास समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गयी। जिलाधिकारी महोदय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार उद्योगों के तीब्र विकास हेतु संकल्पित है। अतएव जिला में विभिन्न तरह के उद्योगों के विकास हेतु क्लस्टर विकसित किये जा रहे है। विभिन्न विभागों के उपस्थित पदाधिकारियों से इस संबंध में प्रयास तेज करने का निर्देश जिलाधिकारी महोदय के द्वारा दिया गया।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने विभिन्न योजनाओं में लाभुकों को ऋृण स्वीकृत कर वितरण की जाने की जानकारी दी। समीक्षा बैठक में मुख्य रुप से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना समेत अनुसूचित जाति जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग हेतु क्रियान्वित योजनाओं में उपलब्धि पर चर्चा की गयी। बैठक में उपस्थित जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देश दिया गया कि वे जिले के सभी बैंक प्रबंधक से संपर्क स्थापित कर योजनाओं के लिए ऋृण स्वीकृति में तीब्रता लावें।

जिलाधिकारी महोदय के द्वारा कौशल विकास कार्यक्रमों के प्रगति की मासिक समीक्षा किये जाने की प्रतिबद्धता दिखाई। बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा अगल बैठक में की जाएगी।

बैठक में उप विकास आयुक्त श्री अमित कुमार के साथ जिला कौशल विकास समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *