छपरा : बिहार के छपरा में विस्फोट हुआ है. एक पटाखा फैक्ट्री में बम बनाते के दौरान धमाका हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस धमाके में महिला समेत 6 की मौत हो गई. वहीं, 4 लोगों के दबने की आशंका है. घटना जिले के खैरा इलाके के खुदाईबाग की है.

6 लोगों के मौत की खबर: धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल गया. पूरा घर ध्वस्त हो गया और घर की छतें और दीवार कई मीटर दूर उछलकर मलबे में तब्दील हो गईंं. घर के अंदर मौजूद एक शख्स के शरीर का हिस्सा लगभग 50 मीटर दूर छिटककर गिरा. प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है. चर्चा है कि पटाखे से इतना बड़ा धमाका कैसे हो सकता है. बम धमाके में अब मलबे के अंदर से 6 शवों के निकाले जाने की सूचना मिल रही है.

मस्जिद से चंद मीटर दूर था मकान: बताया जाता है कि खैरा थाना अंतर्गत खोदाईबाग के ओलहनपुर गांव में अचानक मस्जिद के पास विस्फोट हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बम ब्लास्ट से वहां भगदड़ की स्थिति हो गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां पर आतिशबाजी बनाई जा रही थी. उसी दौरान विस्फोट हो गया. जिससे वहां भगदड़ मच गई और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए. हालांकि अभी तक इस घटना में मरने वालों की कोई जानकारी नहीं मिली है
धमाके में पक्का मकान ध्वस्त: बम धमाके की सूचना पाकर छपरा पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारी लगभग आधा दर्जन एंबुलेंस और राहत एवं बचाव दल के साथ खोदाईबाग के लिए रवाना हुए. मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू किया. गौरतलब है कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही है कि धमाका ‘बम विस्फोट’ से हुआ है या आतिशबाजी बनाने के दौरान विस्फोट हुआ है. मलबे से प्रशासन ने एक महिला समेत तीन शवों को निकाला. मलबे में अभी भी बच्चों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. धमाके में चार लोग जख्मी हुए हैं जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी:
स्थानीय लोगों के मुताबिक मुलाजिम मियां और रियाजुद्दीन मियां का घर था. वह पटाखा घर लाकर बेचता था. शादी ब्याह में बम-पटाखा बेचना का काम करता है. विस्फोट के बाद उसका घर ढह गया है. धमाका इतना तेज था कि पक्के मकान की छत उड़ गई. घर में मौजूद लोगों के शरीर के हिस्से कई मीटर दूर तक उड़कर बिखरे हुए थे. इस हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी पहुंच चुके हैं. अभी इस मामले में प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है.

Previous articleअनुशासनहीनता प्रदर्शित करने वाले कर्मियों को सख्त चेतावनी,अनुशासनहीनता किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं- जिलाधिकारी
Next articleडी.एल.एड. की परीक्षा जिला के दो परीक्षा केन्द्रों पर होगी आयोजित: जिलाधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here