कुशल वैज्ञानिक के साथ-साथ इंजीनियर भी सारण के नए जिलाधिकारी अमन समीर

छपरा बिहार

बिहार : सारण के नए जिलाधिकारी के रूप में तेजतर्रार एवं युवा वर्ग के चहेते अमन समीर की नियुक्ति से जिले मे विकास के नए आयाम शुरुआत होगी। पूर्णिया के डीडीसी के पद पर रहते हुए उन्होंने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई थी जिसके कारण लोग आज भी चर्चा करते हैं इसके बाद उन्होंने बक्सर के जिला अधिकारी के पद पर कार्य किया।

बक्सर में उन्होंने विकास के नए आयाम को बढ़ाया युवा संवाद के माध्यम से उन्होंने युवाओं को आत्मनिर्भर एवं शिक्षा के क्षेत्र में आमूल परिवर्तन किया। गरीबों के लिए हर पंचायत में लाइब्रेरी खुलवाने को लेकर वे काफी चर्चित रहे हैं।

अमन समीर, 2015 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी है। वें मूलतः बिहार के समस्तीपुर जिले के दलहीसराय के रहने वाले बताए गए हैं उनकी प्रारंभिक शिक्षा ग्रामीण परिवेश में ही हुई उच्च शिक्षा उन्होंने पटना से प्राप्त किया उन्होंने इसरो मे वैज्ञानिक के पद पर रहे इसके अलावा उन्होंने रुड़की से बीटेक भी किया वैज्ञानिक के पद पर रहते हुए उन्होंने सिविल सर्विसेज की परीक्षा की तैयारी की और तीसरी बार सफल हुए।

सारण के लोगों को उनके नियुक्ति से काफी आशा है। हालांकि सारण में उन्हें कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा। लाल बालू के काले कारोबार के अलावा कई चुनौतियां उनके समक्ष होगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *