शैलेश कुमार गिरि बने राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता और बिहार, झारखण्ड के प्रभारी!

बिहार राजनीति

दिल्ली/बिहार : बीते शनिवार को भारतीय हलधर किसान यूनियन की राष्ट्रीय कोर कमेटी ने एक आवश्यक बैठक हीरा सिंह भदौरिया अध्यक्ष राष्ट्रीय कोर कमेटी की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय एटा (उ.प्र.) में आयोजित की। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरेंद्र सोलंकी, अध्यक्ष राष्ट्रीय कोर कमेटी हीरा सिंह भदौरिया, राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सिंह जादौन, राष्ट्रीय संस्थापक डॉ. रनवीर सिंह राना, राष्ट्रीय संयोजक शिवनाथ सिंह चौहान और राष्ट्रीय मुख्य महासचिव देशराज सिंह भगत जी आदि उपस्थित रहे। बैठक में डा० शैलेश कुमार गिरि द्वारा पूर्व में चलाये गए 378 दिन के किसान आंदोलन, जिसमें पूरे देश सहित मुख्यतः बिहार, झारखंड और बंगाल के किसानों के पक्ष में बेबाक, मुखर और किसान, मज़दूर युवाओं के हित में जुझारूपन, लगनशीलता और कर्तव्यनिष्ठता से 06 स्थानों में आंदोलन और सभी नेशनल टीवी चैनलों पर किये गए दमदार प्रदर्शन पर गहन विचार -विमर्श किया गया और विगत 4 सितंबर से मढ़ौरा सहित बिहार में बंद पड़े तमाम कल कारखानों को पुन: स्थापित करने तथा नये उद्योग धंधे को सृजित करने हेतु युवाओं के अन्दर गजब तरीके से जागरुकता उत्पन्न कर नयी उर्जा का संचार किया गया, जिसके परिणाम स्वरुप आज बिहार के सारण जिले के जेपी की क्रांतिकारी धरा से एक और क्रांति प्रस्फुटित हो ‘रोजगार क्रांति’ अंकुरित होने लगी है और आये दिन बारी-बारी से ‘युवा-किसान संवाद’ की बैठकों में डा० शैलेश कुमार गिरि के हूंकार को -रोजगार क्रांति की टीम किसान मजदूर युवाओं को संगठित करने में प्रयासरत् है, जो भविष्य में एक बड़े आंदोलन के रुप में सामने आयेगा।

भारतीय हलधर किसान यूनियन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने डा०शैलेश कुमार गिरि के किसान मजदूर युवाओं के हितार्थ समर्पण की भावना, कार्य कुशलता की बारीकियों, जुझारुपन – लगनशीलता और नेशनल टीवी चैनलों पर पक्ष प्रस्तुत करने के शानदार तौर तरीके के मद्देनजर भा० ह० कि० यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष- धीरेंद्र सोलंकी जी के निर्देश और राष्ट्रीय मुख्य महासचिव – देशराज सिंह भगत जी की संस्तुति पर अध्यक्ष राष्ट्रीय कोर कमेटी – हीरा सिंह भदोरिया द्वारा डा० शैलेश कुमार गिरि को राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता सह प्रभारी बिहार-झारखंड प्रदेश पद की नियुक्ति पत्र जारी किया है।

उक्त मौके पर डा० शैलेश कुमार गिरि ने सबका आभार प्रकट करते हुए, सौंपी गई जिम्मेदारी पर खरा उतरने के साथ साथ किसान मजदूर और युवाओं के हितार्थ नयी सोच, नये मुद्दे और नये तरीके से काम करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। भारतीय हलधर किसान यूनियन के अध्यक्ष कोर कमेटी-हीरा सिंह भदौरिया ने कहा कि डा०शैलेश कुमार गिरि को राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता तथा बिहार व झारखण्ड प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया। अत: इन्हें सभी टीवी चैनलों और सभी मीडिया पर भारतीय हलधर किसान यूनियन की ओर से डिबेट-बोलने के लिए अधिकृत किया गया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *