वॉलीबॉल मुकाबले में श्यामचक की टीम ने इनई को 3.0 से रौंदा, ख़िताब पर जमाया कब्ज़ा

छपरा बिहार

छपरा, 28 अक्टूबर: रिविलगंज नगर पंचायत के गोदना मठिया वार्ड 16 में आयोजित श्रीशितल बाबा वॉलीबॉल डे नाइट खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें श्याम चक की टीम ने इनई की टीम को बुरी तरह से हरा कर खिताब अपने नाम किया। वॉलीबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ में गोदना मठिया टीम ने नवादा टीम को उद्घाटन मैच के दौरान हराया। रिविलगंज के थाना प्रभारी ओमप्रकाश चौहान, पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी मुकेश कुमार ‘सोनू’, आयोजक सीआरपीएफ के जवान अबोध कुमार गिरि, स्थानीय समाजसेवी दिनेश कुमार ‘पंकज’, पंकज सिंह, हितेश कुमार के द्वारा किया गया। इस मौके पर सैकड़ो खिलाड़ी और खेल प्रेमी मौजूद रहे।

ग्रामीण स्तर पर आयोजित वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता में जिले ही नही बल्कि राज्यस्तर की टीम भी पहुंची थी। जिसमे उत्तर प्रदेश से 2 और बिहार की 8 कुल टीम शामिल हुई। सेमी फाइनल का प्रथम मुकाबला उत्तर प्रदेश के देवरिया की टीम बनाम बिहार के सारण जिले की इनई टीम के बीच हुआ जिसमे 2.1 से इनई विजेता रहा। जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश के ही गोरखपुर की टीम बनाम बिहार के सारण जिले के श्याम चक टीम के बीच खेला गया जिसमें श्याम चक की टीम 2.1 से विजेता रही।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में श्याम चक की टीम ने इनई को बुरी तरह परास्त किया। फाइनल मुकाबला 5 सेटो का खेला गया लेकिन पहले 3 सेट में ही श्याम चक ने इनई को हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा किया। स्थानीय रिविलगंज के थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें सामाजिक कुरीतियों से दूर रहकर खेलों की ओर अपना रुझान बढ़ाना चाहिए। क्योंकि आजकल खेलों में अच्छा भविष्य है। खेल को खेलभावना और आपसी भाईचारा के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे युवा वर्ग में आजकल भटकाव ज्यादा हो रहा है जिसके कारण उनका भविष्य अंधकारमय बनते जा रहा है।

वही आयोजक अबोध कुमार गिरि जो पेशे से सेना के जवान है जो चंडीगढ़ में सीआरपीएफ कैंप में तैनात है। उन्होंने बताया कि ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य युवा शक्ति को सकारात्मक सोच के साथ आगे ले जाना है। खेल के विभिन्न स्पर्धाओं में ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में शामिल करा कर गांव समाज के साथ जिले का नाम रौशन करना है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेल से भी जुड़ें। इससे उनका सर्वांगीण विकास होगा। श्री सीतल नाथ बाबा वॉलीबॉल प्रतियोगिता का हर वर्ष आयोजन सीआरपीएफ के जवान अबोध कुमार गिरि के द्वारा कराया जाता है जिसमे स्थानीय युवाओं के साथ ग्रामीणों का सहयोग मिलता रहता है।

इस अवसर पर व्यवस्थापक बसंत पंडित, बिपिन गिरी, सूरज कुमार, धीरज मोदी, आशुतोष भारती, संतोष सिंह, सीटू गिरी एवं लक्ष्मण गिरी सहित कई अन्य स्थानीय ग्रामीण एवं खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *