बिहार में हुए रामनवमी हिंसा को लेकर सदन में जोरदार हंगामा, मार्शल ने BJP MLA को टांगकर किया सदन से बाहर

बिहार राजनीति

बिहार (पटना) : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के आज आखिरी दिन विधानसभा में भारी हंगामा हुआ है। सदन में हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को स्पीकर के आदेश पर मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर निकाल दिया है।

बीजेपी के विधायक सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर सरकार से जवाब मांगने लगे, जिसके बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को बाहर निकालने का आदेश दे दिया। दरअसल, सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर विपक्षी दल बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। बीजेपी का कहना है कि सरकार की नाकामी के कारण बिहार में हिंसा की घटनाएं हुई हैं जबकि सत्ताधारी दल के विधायकों का आरोप है कि बीजेपी ने सोची समझी साजिश के तहत रामनवमी के मौके पर हिंसा फैलाने का काम किया है।

आज जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो बीजेपी के विधायकों ने इस मामले को लेकर सरकार के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद स्पीकर ने हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल आउट करने का आदेश दे दिया। स्पीकर के आदेश पर सदन में मौजूद मार्शल ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को टांगकर सदन से बाहर निकाल दिया।

स्पीकर के इस आदेश से नाराज बीजेपी के अन्य विधायकों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। उधर, सदन से मार्शल आउट हुए बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जब सीएम से उनके गृह जिले में हुए हिंसा को लेकर जवाब मांगना चाहा तो 10-15 लोगों को लगाकर मार्शल आउट करा दिया गया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *