द्वारका के CCRT ग्राउंड में स्वदेशी मेला का आयोजन, सांसद श्री मनोज तिवारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का किया शुभारंभ

Delhi NCR राष्ट्रीय

नई दिल्ली/द्वारका: स्वदेशी जागरण मंच एवम सांस्कृतिक स्रोत व प्रशिक्षण केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में संचालित स्वदेशी मेला का आज सुबह शुभारंभ हवन/पूजन से शुरू हुआ। सांयकालीन मेले का उद्घाटन दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने मां सरस्वती एवम भारत माता के समाने माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित करके किया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि मेले का आयोजन भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया जाता हैं, इस प्रकार के मेले आपसी प्रेम, भाई चारा सौहार्द को बनाए रखने वाले होते हैं, स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ आंदोलन को समर्थन देने के लिए स्वदेशी जागरण मंच द्वारा पूरे देश भर में सफल आयोजन इसी प्रकार से किए जाते हैं, मेले में भारतीय परिधानों, खान पान व्यंजन, ग्रामीण क्षेत्र की परंपरा को कायम रखते हैं।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच दिल्ली प्रदेश के संयोजक विकास चौधरी, निखिल रंजन, प्रेम रावत, एवम सी सी आर टी निदेशक ऋषि वशिष्ठ एवम अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए स्वदेशी मेले के सफल होने की शुभकामनाएँ दीं।

मेले के प्रथम दिन मंच पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम का सफ़ल आयोजन किया, इस अवसर पर स्वदेशी मेला संयोजक रविंद्र सोलंकी ने बताया कि इस वर्ष स्वदेशी मेला की थीम स्वावलंबन भारत को समर्पित हैं, यह मेला द्वारका सेक्टर 7 के सीसीआरटी ग्राउंड पर 11अक्टूबर से शुरू होकर 17अक्टूबर तक चलेगा, मेले सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी, मेला दोपहर 12बजे से रात्रि 10बजे तक चलेगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *