सारण, छपरा 06 अगस्त: जिला में बिहार राज्य में लागू शराब बन्दी कानून को और प्रभावी ढं़ग से लागू करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा के द्वारा उत्पाद विभाग, पुलिस प्रशासन एवं अन्य खुफिया तंत्र को अलग-अलग छापामारी करने का निर्देश दिया है ताकि सारण जिला में पुनः कोई दुर्घटना घटित न हो सके।

जिलाधिकारी के द्वारा छापामारी दल को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जिले में शराब के अवैध कारोबारियों की गिरफ्तारी हर हाल में सुनिश्चित की जाय। मकेर प्रखंड में घटित घटना में बीमार सभी व्यक्तियों को सदर अस्पताल छपरा से उपचार कर घर वापस भेज दिया गया है। बीमार सभी लोग बिलकुल स्वस्थ्य है।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में उत्पाद विभाग एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा अवैध शराब निर्माण एवं ब्रिक्री के विरुद्ध दिनांक 05.08.2022 को जिले के 281 जगहों पर छापामारी कर लगभग 1454 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया। कुल जब्त अवैध शराब में 1046 लीटर देसी शराब एवं 408 लीटर अंग्रजी शराब के साथ 83 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों में 39 पीने वाले एवं 30 अवैध शराब की ब्रिक्री में संलिप्त, होम डिलीवरी करने वाले 02 एवं अन्य 12 लोगों को इस व्यवसाय में किसी न किसी तरह से शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया गया। इस अभियान में 22 अभियोग दर्ज किये गये है। छापामारी के दौरान 02 दो पहिया वाहन एवं 01 तीन पहिया वाहन को भी जब्त किया गया।

जिलाधिकारी के द्वारा पुनः सारणवासियों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वे अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे तथा शराब का सेवन करने से बचे। जिले में शराब बंदी कानून को कठोरता से लागू करवाया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में शराब का अवैध सेवन एवं कारोबार बर्दाश्त नही किया जाएगा। पकड़े जाने पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Previous articleयुवा क्रांति रोटी बैंक संस्थापक ई. विजय राज ने स्टेशन पर जरूरतमंदों के बीच मनाया अपना जन्मदिन
Next articleसारण शिक्षा विभाग के कार्यालय में लगे शेड में उत्पन्न जल-जमाव की समस्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here