छपरा : संरक्षित रेल परिवहन यात्रियों की सुरक्षा तथा संरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे अशोक कुमार मिश्र ने अपने एक दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत गोरखपुर स्टेशन से निरीक्षण स्पेशल गाड़ी से रवाना होकर गोरखपुर-गोरखपुर छावनी- कप्तानगंज-थावे छपरा रेल खण्ड का विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए छपरा ग्रमीण, गौतम स्थान,छपरा जं तथा पूर्वोत्तर रेलवे पर अधिकाधिक पारम्परिक एवं गैर पारम्परिक माल लदान को आकर्षित करने हेतु छपरा ग्रामीण एवं गौतमस्थान स्टेशनों के गुड्स शेड, साइडिंग का गहन निरीक्षण किया।

इस अवसर पर उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पाण्डेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक (प्रशासन) राहुल श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (प्रथम) ऋषि श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय सत्यम सिंह, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (C&W) सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे महाप्रबन्धक अशोक कुमार मिश्रा ने अपने निरीक्षण के दौरान छपरा ग्रामीण गुड्स शेड तथा स्टेशन का पॉइंट क्रासिंग बॉडी का निरीक्षण किया।

अपने निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक अशोक मिश्र ने छपरा ग्रामीण, छपरा जं एवं गौतम स्थान स्टेशनों की परिचलनिक व्यवस्था, साफ-सफाई, यात्री सुख सुविधाएँ- प्रतीक्षालय, यात्री आरक्षण केंद्र 1, अनारक्षित टिकट काउंटर, सामान्य यात्री हाल, गार्ड/लोको पायलट रनिंग रूम, स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग स्थलों का व्यापक निरीक्षण और रख-रखाव एवं सफाई पर संबंधित ल दिशा निर्देश दिया।महाप्रबंधक ने छपरा जंक्शन के दूसरे एंट्री प्वाइंट और 3 नए प्लेटफार्म का भी निरीक्षण किया।

प्लेटफार्म पर बनाए जाने वाले पुल पर सीढ़ियों की जगह रैंप बनाने का आदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने प्लेटफार्म पर टाइल्स नहीं लगाने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया और कहा की टाइलस से फिसलन होती है और रेल यात्रियों को गिरने का खतरा होता है। 3 नए प्लेटफार्म के बनाए जाने पर पानी की खपत को लेकर उन्होंने एक और नई टंकी बनाने का आदेश भी अधिकारियों को दियाइसके उपरान्त महाप्रबंधक अपने निरीक्षण के क्रम में छपरा-सिवान-गोरखपुर रेल खण्ड का विण्डोट्रेलिंग निरीक्षण करने हेतु रवाना हुए।

Previous articleस्वास्थ्य केंद्रों हेल्दी बेबी शो के माध्यम से माताओं के साथ चर्चा, विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से किया जा रहा है प्रेरित
Next articleपूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक द्वारा थावे जं रेलवे स्टेशन पहुँच कर रेलवे स्टेशन का व्यापक निरीक्षण किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here