छपरा/सारण: मकेर,भेल्दी,परसा एवं अमनौर थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में फुलवरिया गांव के भट्ठा टोला जो कि मकेर थाना अंतर्गत पड़ता है संदिग्ध अवस्था में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो जाने तथा 15 व्यक्तियों के बीमार होने की बात प्रकाश में आई है । बीमार 10 व्यक्तियों को पीएमसीएच पटना एवं अन्य पांच व्यक्तियों को बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल छपरा भेजा गया है।

प्रभावित क्षेत्र गांव में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर/मढौरा के साथ ए. एल.टी. एफ. टीम एवं प्रशासनिक पदाधिकारी, उत्पाद विभाग की टीम अन्य पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से अग्रतर कार्रवाई के तहत छापामारी की जा रही है। साथ ही सिविल सर्जन एवं मेडिकल की टीम भी प्रभावित गांव/क्षेत्र में कैंप किए हुए हैं। प्रभावित की पहचान के लिए घर-घर सर्वे किया जा रहा है।

ईलाजरत लोगों के स्वास्थ्य की निगरानी रखी जा रही है एवं कोई अन्य प्रभावित है या नहीं इस संबंध में भी पता लगाया जा रहा है।स्वयं जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सारण घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति एवं व्यवस्थाओं पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। जिला पदाधिकारी सारण एवं पुलिस अधीक्षक सारण के संयुक्त आदेश से विशेष सर्वेक्षण दल का गठन कर डोर टू डोर बीमार व्यक्तियों की खोज की जा रही है।इस कार्य में जीविका की दीदियों, कल्याण विभाग एवं आईसीडीएस विभाग के पदाधिकारी गणों एवं कर्मी गणों की सहायता ली जा रही है।

Previous articleगड़खा: 200 बालिकाओं का सीएचसी 6 सदस्यीय डॉक्टर के टीम द्वारा गहन स्वास्थ्य परीक्षण
Next articleखुद सड़क पर उतरे विधायक नगर निगम क्षेत्र के सफाई का लिया जायजा, बोले विधायक लापरवाही बिल्कुल बर्दास्त नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here