Mumkin hai India

  • Gallery

    दिल्ली में एक नवंबर से सभी क्लासों के लिए खुलेंगे स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

    2021-10-27

    बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  ने यह ऐलान किया है कि दिल्ली के अंदर 1 नंवबर से सभी निजी और सरकारी स्कूलों को हर कक्षा के लिए खोल दिया जाएगा। 
    DDMA की बैठक में यह फैसला लिया गया है। साथ ही साथ स्कूल खोलने के अपने निर्णय को लेकर सरकार ने यह भी कहा है कि जो पेरेट़स अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते उनके लिए अलग प्रावधान है। 

    सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर कई नियम भी जारी किए है। इसके मुताबिक स्कूल में वही स्टाफ काम पर आ सकेगा जिनका 100% vaccination हो चुका हो। इसी पर जानकारी के मुताबिक अभी तक 98% स्टाफ को कम से कम 1 डोज लग चुकी है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं कर सकता। अभी भी पेरेंट्स की अनुमति के साथ ही स्कूल भेज सकेंगे। सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना है कि क्लास हाइब्रिड मोड पर 50 फीसदी क्षमता के साथ चलें। 

    इससे पहले 9वी से 12वी कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोले जा चुके है। इन स्कूलों में परीक्षाओं का संचालन कोविड-19 गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया जा रहा है। परंतु किसी भी स्टूडेंट को अनिवार्य तौर पर बुलाने की अनुमति नहीं है। उन्हें माता-पिता द्वारा लिख‍ित सहमत‍ि के बाद ही स्कूल आने की अनुमति दी जाती है।