Mumkin hai India

  • Gallery

    एमिटी यूनिवर्सिटी पटना और यूनिसेफ करेंगे ‘मैं भी रिपोर्टर’ कार्यक्रम का आयोजन

    2021-08-11

    पटना: एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन, एमिटी यूनिवर्सिटी पटना और यूनिसेफ बिहार 18 और 19 अगस्त, 2021 को विश्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष पर दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की वीडियो मेकिंग और फोटोग्राफी प्रतियोगिता 'मैं भी रिपोर्टर' का आयोजन करने जा रहें हैं. कोविड -19 सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन मोड पर किया जा रहा है.
     
    देश भर से कक्षा 9वीं से 12वीं, स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र अपनी वीडियो और तस्वीरें दो अलग-अलग श्रेणियों - स्वतंत्र भारत में महिला और बाल अधिकार या सामान्य श्रेणी में भेजकर इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान चुनिंदा वीडियो और तस्वीरों को दिखाया जायेगा, जहां विशेष उपस्थित जूरी सर्वश्रेष्ठ वीडियो और तस्वीरों का चयन करेगी जिन्हें नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा. सभी प्रतिभागियों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे.
    डॉ. टी.आर. वेंकटेश, कुलपति, एमिटी विश्वविद्यालय पटना ने बताया कि यह ऑनलाइन कार्यक्रम छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और विशेषज्ञों से मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा. डॉ. विवेकानद पांडेय, प्रति कुलपति, एमिटी यूनिवर्सिटी ने बताया कि एमिटी यूनिवर्सिटी पटना और यूनिसेफ बच्चों और महिला अधिकारों के संदेश को बढ़ाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और यह आयोजन इन प्रयासों को और बढ़ावा देगा.
    सुश्री निपुण गुप्ता, संचार विशेषज्ञ, यूनिसेफ बिहार, ने बताया कि यह पहल हमें किशोर लड़कियों और लड़कों की दृष्टिकोण से दुनिया को देखने में मदद करेगी, खासकर वे बच्चों, महिलाओं के अधिकारों और Covid19 के प्रभाव को कैसे देखते हैं.
    जिम्मेदार नागरिक पत्रकारों के रूप में कौशल और आत्मविश्वास के निर्माण के अलावा, युवा छात्रों का काम बच्चों के जीवन को बचाने, उनके अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें बचपन से किशोरावस्था तक अपनी क्षमता को पूरा करने में मदद करने के लिए संदेशों को बढ़ावा देने में मदद करेगा
    यूनिसेफ सरकार और प्रमुख हितधारकों जिसमें शिक्षा, मीडिया और युवा वर्ग के साथ सदैव काम करता है, जहाँ प्रमुख तौर पर सबका उद्देश्य सबसे अधिक हाशिए पर रहने वाले समूहों पर ध्यान केंद्रित करते हुए बच्चों के अधिकारों और खुशहाली को बढ़ावा देने और उनकी रक्षा करना है.
    सुश्री श्वेता प्रिया, प्रोग्राम लीडर, एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन, एमिटी यूनिवर्सिटी पटना ने बताया कि यह आयोजन नवोदित पत्रकारों में समाज के प्रति जिम्मेदारी की भावना जगाएगा. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं.
     
    कैसे भाग लें? 
    • https://forms.gle/BpbTkMfZyNSZ6hCw7 पर रजिस्टर करें 
    • asco@ptn.amity.edu पर प्रविष्टियाँ भेजें