गया, 21 जून: कोविड 19 संक्रमण की तीसरी लहर से आमजन को सुरक्षित रखने के लिए व्यापक स्तर पर टीका देने क"/> 

Mumkin hai India

  • Gallery

    गया: रेलवे स्टेशन परिसर में कोविड टीकाकरण केंद्र का डीएम ने किया उद्घाटन

    2021-06-21

    गया, 21 जून: कोविड 19 संक्रमण की तीसरी लहर से आमजन को सुरक्षित रखने के लिए व्यापक स्तर पर टीका देने की तैयारी है। राज्य सरकार ने जुलाई माह से अगले छह माह तक छह करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसे लेकर 6 माह—6 करोड़ कोविड 19 टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सोमवार को इस अभियान का शुभारंभ किया गया। वहीं जिला में अधिकाधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर सत्र स्थलों का निर्धारण कर टीकाकरण की सुविधा तथा लोगों में कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने का काम भी किया जा रहा है।
     
    डीएम ने किया कोविड टीका केंद्र का शुभारंभ:
    अधिक से अधिक संख्या में लोगों को कोविड टीकाकरण सुनिश्चित कराये जाने को ध्यान में रखते हुए सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने गया रेलवे स्टेशन परिसर में तैयार जिला कोविड टीकाकरण केंद्र का फीता काटकर उदघाटन किया। टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने बताया केंद्र पर सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीकाकरण की सुविधा प्राप्त होगी। अब समय आ गया है कि जब 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी जिलावासी कोविड-19 का टीकाकरण लेकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हों।
     
    रात 9 बजे तक आमजन ले सकेंगे कोविड टीका:
    जिलाधिकारी ने कहा 9 टू o 9 टीकाकरण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को रात नौ बजे तक टीकाकरण की सुविधा मुहैया कराना है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण घटने के बाद भी हमें यह नहीं भूलना है कि संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हो गया है। यदि सभी लोग कोविड-19 टीका की दोनों डोज लेते हैं, तो भविष्य में आने वाली तीसरी लहर को हमारा शरीर सहन कर सकता है और हमें शारीरिक रूप से परेशानी नहीं होगी। उन्होंने युवाओं, महिलाओं, जनप्रतिनिधियों, व्यवसायियों, दुकानदारों, श्रमिकों, ग्रामीणों, विभिन्न समुदाय के लोगों, बुद्धिजीवियों, धर्मगुरुओं से अपील करते हुए कहा कि सभी विभिन्न टीकाकरण सत्र स्थलों पर जाकर नि:शुल्क कोविड-19 का टीका लें और संक्रमण से सुरक्षित रहें। जिले में टीका की पर्याप्त उपलब्धता है। मुख्यमंत्री बिहार के आगामी 6 महीने में 6 कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान का हम सब हिस्सा बनें ताकि गया जिला को कोरोनामुक्त किया जा सके।
     
    लोगों के लिए मौजूद सुविधाओं का लिया जायजा:
    टीकाकरण कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद जिलाधिकारी ने टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों की पेयजल, बैठने व अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा सिविल सर्जन तथा स्टेशन मैनेजर को आवश्यक निर्देश दिए। स्टेशन परिसर स्थित 9 टू 9 टीका सत्र स्थल पर ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरीके से लोगों को टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है ताकि टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोग आ सकें। इस मौके पर सिविल सर्जन केके राय, डीपीएम स्वास्थ्य नीलेश कुमार सहित स्टेशन प्रबंधक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी ज़िला गोपनीय शाखा सहित टीका लेने वाले अन्य लाभार्थी उपस्थित थे।