Mumkin hai India

  • Gallery

    विश्व पर्यावरण दिवस: पौधे लगाकर मनाया गया पर्यावरण दिवस, निगम पार्षद ने भी लगाया पौधा

    2021-06-05

    नई दिल्ली/मोहन गार्डन: विश्व पर्यावरण दिवस मोहन गार्डन के विपिन गार्डन में वसु फाउंडेशन परिवार ने पेड़ लगाकर मनाया गया। आम लोगो से लेकर निगम पार्षद तक ने पेड़ लगाकर हरियाली और स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया। मोहन गार्डन वार्ड संख्या 25S से निगम पार्षद श्री श्याम मिश्रा ने विपिन गार्डन स्थित छठ पूजा पार्क में वृक्षारोपण किया ।

    इस अवसर पर हितकारी फाउंडेशन के सह-संस्थापक श्री संजीव झा, जननी जन कल्याण समिति के सदस्य सुनील सिंह, वसु फाउंडेशन के अध्यक्ष धनंजय तिवारी के द्वारा नीम , पीपल कटहल, बरगद, आंवला, बेल, अशोक आदि के पेड़ लगाए गए।इस अवसर पर वार्ड 25 S के निगम पार्षद श्याम मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिये पेड़ पौधों को लगाना हम सब की जिम्मेदारी है। पेड़ पौधे से हमे ऑक्सीजन मिलता है। और इसे बचाना हम सबका दायित्व है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा ही  पर्यावरण के बचाव के लिए अपने घर या आसपास में एक पेड़ जरूर लगाएं व दूसरों को भी पेड़ लगाने के लिए जागरूक करें।

    हितकारी फाउंडेशन के संजीव झा ने पेड़-पौधे के महत्व को समझाया , कहा कि पेड़ लगाओ ऑक्सीजन पायो, कोरोना काल मे जिस प्रकार से ऑक्सीजन की कमी देखी गयी है ये आने वाले पीढ़ी के लिए एक बड़ा संदेश है कि पेड़ हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण है। जननी जन कल्याण समिति के सदस्य सुनील सिंह ने भी पर्यावरण के बचाव के लिए  ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने पर बल दिए उन्होंने कहा कि अभी तक हमने टीम के साथ 104 पेड़ लगाए है जिसमें मुख्य तौर पर आम, जामुन , नीम, कटहल, बरगद के पेड़ शामिल है।

    वसु फाउंडेशन के अध्यक्ष धनंजय कुमार तिवारी ने भी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर    लोगों को धन्यवाद दिया। इस मौके पर निगम पार्षद श्याम मिश्रा वार्ड 25 S,   सुनील सिंह (जननी जन कल्याण समिति), संजीव झा (हितकारी फाउंडेशन), धनंजय तिवारी (वसु फाउंडेशन) राज कुमार, नरेन्द्र कुमार,अरुण कुमार सिंह आदि लोग मौजूद थे।