लखनऊ : कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की हालत नाजुक हो गई है। "/> 

Mumkin hai India

  • Gallery

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की हालत नाजुक, मेदांता में अब ऑक्सीजन सपोर्ट पर

    2021-05-29

    लखनऊ : कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की हालत नाजुक हो गई है। रामपुर से सांसद आजम खां का इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है।
    मुलायम सिंह यादव के बाद अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे 72 वर्षीय आजम खां को बीती नौ मई के लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दिनों उनको आइसीयू से भी बाहर प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को फेफड़ों में संक्रमण बढऩे के कारण उनको फिर आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। शनिवार सुबह हालत गंभीर होने पर आजम खां को फुल ऑक्सीजन सपोर्ट पर लाया गया है।
    आजम खां ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर थे, उनको फेफड़ों में फाइब्रेसिस की समस्‍या हो गई थी, इस वजह से आजम खान को लगातार सांस लेने में दिक्‍कत हो रही है। बीच में उनका ऑक्‍सीजन लेवल कुछ सुधरा था, जिसके बाद सपोर्ट को कुछ घटाया गया था। पिछले चार दिन से उनको दोबारा आईसीयू में शिफ्ट किया गया जहां लगातार उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। आजम खां के शरीर में कैविटी के कारण चेस्ट इनफेक्शन से किडनी पर भी असर हुआ है। वह आइसीयू की क्रिटिकल केयर यूनिट में हैं। फिलहाल उनका इलाज तीन से पांच लीटर के ऑक्सीजन प्रेशर पर चल रहा है।
    आजम खां सीतापुर जिला जेल में कोरोना वायरस संमक्रण की चपेट में आए थे। उसके बाद उनको बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ मेदांता अस्पताल में भर्ती कराय गया था। नौ मई को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब्दुल्ला आजम खां को इसके कहर से उबर गए हैं, लेकिन आजम खां की हालत गंभीर हो गई है।