Mumkin hai India

  • Gallery

    कोरोना से हुई मौत मामले में आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलेगा 4 लाख का अनुदान

    2021-05-27

    अररिया, 27 मई:कोरोना महामारी से हुई मौत मामले में आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान स्वरूप 4 लाख रुपये के भुगतान का प्रावधान है। जिले में संक्रमण से हुई मौत मामले में मृतकों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया जारी है। वैसे पीड़ित परिवार जिनका नाम सूची में शामिल नहीं है। वे सूची में अपना नाम शामिल करने के लिये आवेदन दे सकते हैं। प्राप्त आवेदन के समुचित जांच के बाद अगर पीड़ित परिवार का दावा सही पाया गया। तो सूची में उनका नाम शामिल कर लिया जायेगा। जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक हुई मौत मामले का सर्वे किया जा रहा है

    प्रभावित परिवार सूची में नाम शामिल करने के लिये करें आवेदन: 
    पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुग्रह अनुदान के रूप में 4 लाख रूपये उपलब्ध कराये जाने के प्रावधान संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने कहा कि प्रशासनिक तौर पर सर्वे के आधार पर मृतकों की सूची तैयार की जा रही है। वैसे परिवार जिनका नाम प्रशासनिक सूची में शामिल नहीं है। उनसे आवेदन प्राप्त किया जा रहा है। ताकि उनका नाम सूची में शामिल किया जा सके। डीएम ने कहा कि सिविल सर्जन अररिया को यथाशीघ्र मृतकों का आंकड़ा सरकारी वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। ताकि प्रभावित परिवारों को राहत राशि उपलब्ध करायी जा सके। 

    आवेदन के साथ कुछ जानकारी देना अनिवार्य:
    सूची में नाम जोड़ने के लिये प्रभावित परिवारों को मृतक का पूरा नाम व पता, कोरोना संक्रमित होने की तिथि व संक्रमण संबंधी रिपोर्ट, मृत्यु की तिथि सहित अन्य जानकारी उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिये जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06453-222309 पर संपर्क किया जा सकता है। प्रभावित परिवार संबंधित अंचलाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी व जिलास्तरीय कोरोना नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 18003456617 पर उपलब्ध करा सकते हैं।  

    विभागीय रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना से हुई 71 मौत:
    जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध रिपोर्ट के मुताबिक अब तक जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से 71 लोगों की मौत हुई है। डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ के मुताबिक जैसे-जैसे मौत संबंधी मामलों की पुष्टि हो रही है। सूची को अद्यतन कर विभाग को नियमित रूप से रिपोर्ट उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी मुताबिक अब तक 22 मृतकों की सूची उन्हें उपलब्ध करायी  गयी है। इसमें 20 आश्रित परिवारों को अनुग्रह अनुदान के रूप में प्रति परिवार 4 लाख का भुगतान किया जा चुका है।