Mumkin hai India

  • Gallery

    उत्तर प्रदेश में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन अवधी , मंत्री परि‍षद् की बैठक में लिया गया फैसला

    2021-05-15

    लखनऊ: उत्तरप्रदेश में जारी लॉकडाउन को अब 24 मई सुबह 7 बजे तक के लि‍ये बढ़ा दि‍या गया है। इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। पहले इसकी मि‍याद सोमवार 17 मई 2021 को सुबह 7 बजे तक ही थी। शनि‍वार शाम पांच बजे वीडि‍यो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरि‍ये हुई मंत्री परि‍षद् की बैठक में इस बात पर फैसला लि‍या गया है कि‍ लॉकडाउन को 24 मई तक के लि‍ये बढ़ाया जाए। 

    सीएम योगी आदि‍त्‍यनाथ की अध्यक्षता में आज (शनि‍वार) शाम हुई मंत्री परि‍षद् की बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री एवं स्वतंत्र प्रभार मंत्री शामि‍ल हुए। शाम 5:00 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस अहम बैठक में कोवि‍ड मैनेजमेंट की समीक्षा के साथ ही लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी नि‍र्णय लि‍या गया है। 
    वहीं मंत्री परि‍षद् की बैठक में ये भी नि‍र्णय लि‍या गया है कि‍ प्रदेश के पंजीकृत पटरी दुकानदारों को 1000 रूपये मासिक तथा तीन महीने का राशन दि‍या जाएगा, जि‍ससे उन्‍हें गुजर-बसर करने में ज्‍यादा दि‍क्‍कत का सामना न करना पड़े। 

    दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है,इसलिए सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोडना चाहती।