Mumkin hai India

  • Gallery

    1 जून तक बढ़ाया गया महाराष्ट्र में लॉक डाउन, महाराष्ट्र में एंट्री के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्

    2021-05-13

    नई दिल्ली: कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार  ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को एक जून तक के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है।

    इस दौरान पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेंगे। हालांकि उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार ने महाराष्ट्र में एंट्री के लिए कोरोना की टेस्ट निगेटिव होना अनिवार्य कर दिया गया है।
    महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में 1 जून तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है।

    आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल को लॉकडाउन लगे एक महीना पूरा हो जाएगा। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ ही उद्धव सरकार ने प्रदेश में एंट्री को लेकर भी नियम सख्त कर दिए हैं। इसको लेकर एक नई गाडइलाइन भी जारी की गई है।

    नए गाइडलाइन्स की मुताबिक आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव होने पर ही लोगों को महाराष्ट्र में एंट्री मिलेगी। खास बात यह है कि ये रिपोर्ट राज्य में एंट्री करने से 48 घंटे पहले की होनी आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी है।