पाकिस्तान ने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का किया सफल परीक्षण।

पाकिस्तान ने अपने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का गुरुवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया. सतह से सतह पर 290 से 320 किलोमीटर तक की दूरी तक मार करने में सक्षम है. वहीं यह गजनवी मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में भी सक्षम है. इस परीक्षण के लिए पाकिस्तान ने अपना कराची एयरस्पेस बंद कर दिया था.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान का नेशनल डेवलेपमेंट कॉम्प्लेक्स (NDC) पंजाब (पाकिस्तान) के फतेहजंग में है, जहां से इसे ट्रैक किया जाएगा. वहीं इस मिसाइल को बलूचिस्तान के क्षेत्र में टेस्ट किया गया है. इससे पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान लगातार दुनिया को बताने की कोशिश कर रहे थे कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारों से संपन्न है, ऐसे में अगर लड़ाई हुई तो दुनियाभर के लिए नुकसानदेह होगा.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की तारीख का ऐलान किया था. पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच अक्टूबर-नवंबर में युद्ध हो सकता है. इन मंत्रियों से पहले भी कई और नेताओं ने इस तरह युद्ध की गीदड़भभकी दी है. बता दें किभारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 जब से हटाया है, तभी से पाकिस्तान की हालत खराब है और वो दुनिया के सामने इसमें दखल देने की गुहार लगा रहा है.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *